You are currently viewing HP Panchayat Secretary Admit Card 2021 [HPU Panchayat Sachiv] Download Now

HP Panchayat Secretary Admit Card 2021 [HPU Panchayat Sachiv] Download Now

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एचपी पंचायत सचिव 2021 प्रवेश पत्र जारी किया। उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करके एचपीयू पंचायत सचिव हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय राज्य में 22 अक्टूबर, 2021 को एचपी पंचायत सचिव परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र हिमाचल प्रदेश शिमला विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं www.recruitment.hpuniv.in परीक्षा से कम से कम 7 दिन पहले।

इस पद के लिए आवेदन दिसंबर 2020 में शुरू हुए थे। आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी, 2021 तक चली। राज्य में कुल 239 रिक्त पदों को भरने का कार्यक्रम है। वह अनुबंध के आधार पर हिमाचल प्रदेश पंचायत के सचिव के रूप में भी कार्य करता है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. एचपी पंचायत सचिव की नौकरी के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

हिमाचल प्रदेश पंचायत सचिव प्रवेश पत्र

एचपी पंचायत सचिव 2021 एक्सेस कार्ड – अवलोकन

एचपी पंचायत सचिव एडमिट कार्ड 2021 – सूचना
परीक्षा अनुभाग हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय
कार्य नाम पंचायत सचिव (पंचायत सचिव)
कुल रिक्तियां 239
कार्य प्रकृति संविदा आधार
चयन विधि
लिखित परीक्षा तिथि 22 अक्टूबर 2021
एचपीयू शिमला स्वीकृति कार्ड जारी करना 15 अक्टूबर 2021
वेबसाइट की लिंक www.recruitment.hpushimla.in

एचपीयू पंचायत सचिव 2021 प्रवेश पत्र – महत्वपूर्ण तिथियां:

उम्मीदवार 15 अक्टूबर, 2021 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने प्रवेश पत्र देख सकते हैं। प्रवेश पत्र परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों का सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र लाना होगा। परीक्षा प्राधिकरण किसी भी उम्मीदवार को बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है।

पहचान के उद्देश्यों के लिए उम्मीदवारों को पहचान का प्रमाण जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस लाना होगा। उम्मीदवारों को स्मार्ट घड़ियों जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लाने की अनुमति नहीं है। कैलकुलेटर आदि का उपयोग करने वाले उम्मीदवारों को यह जांचना चाहिए कि एचपी पंचायत सचिव प्रवेश पत्र सही ढंग से छपा है। यदि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कोई समस्या आती है तो कृपया हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय विभाग के अधिकारियों से यथाशीघ्र संपर्क करें।

नए दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवार को परीक्षा के दौरान फेस मास्क पहनना होगा। फिल्टर में पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर होना चाहिए।

एचपी पंचायत सचिव 2021 प्रवेश पत्र – परीक्षा पैटर्न:

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा पर आधारित है। आवेदन करने वाले एचपीयू उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से विस्तृत परीक्षा पाठ्यक्रम की जांच करनी चाहिए। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी, और सभी प्रश्न एमसीक्यू के रूप में होंगे। परीक्षा में 85 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न का एक अंक होगा। तो इस विशिष्ट परीक्षा पैटर्न के साथ तैयार रहें।

राज्य में कुल 239 रिक्तियां भरी गई हैं। इस परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन केवल पात्र उम्मीदवार ही पंचायत सचिव परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। लिखित परीक्षा 85 डिग्री की होगी जबकि स्किल टेस्ट 15 डिग्री की होगी. लिखित परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 85 होंगे।

Leave a Reply